capforgirls

नव खोलें

डब्ल्यूबीटीएफ सम्मान

डेल व्हाइट और जैकी स्टीवर्ट

डेल व्हाइट
जैकी स्टीवर्ट

वर्ल्ड बैटन ट्विरलिंग फेडरेशन ने यूएसटीए के डेल व्हाइट और जैकी स्टीवर्ट को सम्मानित किया

वर्ल्ड बैटन ट्विरलिंग फेडरेशन (डब्ल्यूबीटीएफ) ने यूएसटीए नेताओं जैकी स्टीवर्ट और डेल व्हाइट को विश्व चैंपियनशिप के समापन समारोह के दौरान डब्ल्यूबीटीएफ में उनके लंबे समय के योगदान के लिए मान्यता दी, जो 7 अगस्त को ट्यूरिन, इटली में संपन्न हुआ।

डब्ल्यूबीटीएफ के अध्यक्ष सैंडी वाइमर्स ने कहा, "एक कोच, एक जज और एक शिक्षक के रूप में, डेल का डब्ल्यूबीटीएफ के विकास और विकास में इसकी शुरुआत से ही लगातार योगदान रहा है।"

उन्होंने कहा कि व्हाइट ने पहली डब्ल्यूबीटीएफ सीनियर महिला विश्व चैंपियन पाम हैरिस को कोचिंग दी, जिन्हें 1980 में पहली डब्ल्यूबीटीएफ विश्व चैम्पियनशिप में ताज पहनाया गया था, साथ ही सवाना मिलर, आखिरी सीनियर महिला विश्व चैंपियन, जिन्होंने 7 अगस्त को स्वर्ण पदक जीता था। व्हाइट ने 1980 और 2022 के बीच कई अन्य विश्व चैंपियन और विश्व फाइनलिस्ट को भी कोचिंग दी।

इस वर्ष ने आखिरी डब्ल्यूबीटीएफ विश्व चैम्पियनशिप को चिह्नित किया, क्योंकि अगली विश्व चैम्पियनशिप की मेजबानी डब्ल्यूबीटीएफ और डब्ल्यूएनबीटीए दोनों संगठनों के एक संगठन इंटरनेशनल बैटन ट्विरलिंग फेडरेशन (आईबीटीएफ) द्वारा की जाएगी। यह अगस्त 2023 में इंग्लैंड के लिवरपूल में आयोजित किया जाएगा।

स्टीवर्ट वर्तमान WBTF न्यायाधीशों की अध्यक्ष हैं, एक पद जो उन्होंने 1992 से तीन दशकों के कार्यकाल के बाद से धारण किया है।

"न्यायाधीशों के अध्यक्ष के रूप में, वह हमारे न्यायाधीशों के शिक्षा कार्यक्रम के विकास और डब्ल्यूबीटीएफ प्रमाणन और लाइसेंसिंग प्रक्रियाओं के परीक्षण के तरीकों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है," वीमर ने कहा।

उन्होंने यह भी कहा कि स्टीवर्ट ने कई विश्व पदक विजेताओं और फाइनलिस्टों को भी कोचिंग दी है।

स्टीवर्ट और व्हाइट दोनों ही लंबे समय से यूएसटीए के सदस्य हैं। स्टीवर्ट यूएसटीए कोच विभाग के वर्तमान निदेशक हैं और इससे पहले शिक्षा निदेशक और निदेशक मंडल के सदस्य के रूप में कार्य कर चुके हैं। व्हाइट यूएसटीए के लिए व्यावसायिक विकास के निदेशक हैं और इससे पहले कोच, न्यायाधीशों और एथलीटों को लाभान्वित करने वाली कई अन्य भूमिकाओं में काम कर चुके हैं।

यूएसटीए, डब्ल्यूबीटीएफ और बैटन ट्वर्लिंग के खेल में उनके योगदान के लिए इन दोनों आइकनों को बधाई और धन्यवाद!