केरालालोटेरीएजेंसिटेरीरिजिस्टेशन

नव खोलें

यूएसटीए पेशेवर सदस्य से मिलें

माइकल लोपेज़

माइकल लोपेज एक पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन और विश्व टीम के सदस्य हैं, जिन्होंने अब कोच और जज के रूप में बदलाव किया है। वह यूएसटीए के डिजिटल प्रौद्योगिकी विभाग के सदस्य के रूप में सेवा करके बैटन ट्वर्लिंग और यूएसटीए के खेल को भी वापस दे रहे हैं। INSIDE LOOP ने हाल ही में लोपेज के साथ बात की कि कैसे तकनीक हमारे खेल को प्रभावित कर रही है और वह बैटन ट्विरलिंग में क्यों शामिल है। यहाँ उसे क्या कहना था।

इनसाइड लूप: यूएसटीए के प्रौद्योगिकी विभाग के सदस्य के रूप में, डिजिटल दुनिया ने बैटन ट्वर्लिंग को कैसे प्रभावित किया है? बैटन और डिजिटल तकनीक पर भविष्य के लिए आप क्या देखते हैं?

लोपेज: डिजिटल दुनिया सभी एथलीटों, कोचों और जजों को दुनिया भर में एक-दूसरे से जुड़ने की अनुमति देती है। महामारी की शुरुआत के बाद से, हमने वेबिनार, कोचों और न्यायाधीशों की कार्यशालाओं, प्रशिक्षण क्लीनिकों और आभासी प्रतियोगिताओं को देखा है, जिनमें बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने भाग लिया है। आईबीटीएफ, डब्ल्यूबीटीएफ और यूएसटीए ने सुनिश्चित किया है कि उनके सदस्यों के पास प्रौद्योगिकी के माध्यम से खेल के हमारे ज्ञान और प्रशिक्षण के साथ अप-टू-डेट रहने के लिए आवश्यक आवश्यक उपकरण और संसाधन हैं। हम सभी को सीखना था कि महामारी के आसपास कैसे काम किया जाता है, और मैं इस तथ्य के लिए कह सकता हूं कि इस कठिन समय में बैटन ट्वर्लिंग प्रबल हुई है। इस बाधा के माध्यम से हम सभी ने एक साथ सामना किया, हमने खेल में प्रौद्योगिकी को स्वीकार करना और उसका स्वागत करना सीखा और आगे चलकर एक बड़ी उपस्थिति दर्ज की। हम भविष्य में नई तकनीक के साथ प्रयोग करेंगे, चाहे वह प्रशिक्षण, कोचिंग या न्याय के लिए हो। प्रौद्योगिकी यहाँ है और यह यहाँ रहने के लिए है।

इनसाइड लूप: एक पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन, विश्व टीम के सदस्य, यूएसटीए जज और कोच के रूप में, प्रतियोगिता के बाद के दिनों को "वापस देना" कितना महत्वपूर्ण है?

लोपेज: : मैं इस विषय पर केवल अपने लिए बोल सकता हूं। मुझे देश-विदेश की यात्रा करने, नए लोगों से मिलने, नए दोस्त बनाने, विदेशी शहरों में यादें बनाने, धातु की छड़ को घुमाने में सक्षम होने का सौभाग्य मिला है। इस खेल ने मुझे दूसरा परिवार दिया है। मैंने बैटन से जो सबक, निराशाएँ, सफलताएँ सीखी हैं, उन्होंने मुझे जीवन में बाधाओं से निपटने में मदद की। मैं इस खेल और इसमें शामिल लोगों का हमेशा ऋणी हूं। मुझे इस खेल से प्यार है। मैं खेल को ओलंपिक मान्यता की ओर ले जाने के प्रयास का हिस्सा बनना चाहता हूं। ऐसा करने से वह मान्य हो जाएगा जो मैं हमेशा से जानता हूं: कि बैटन ट्वर्लिंग एक सच्चा खेल है!

इनसाइड लूप: हमें तीन ऐसी बातें बताएं, जो शायद आपके बारे में ट्विस्टिंग की दुनिया नहीं जानती।

लोपेज:

  1. मैं एक उत्तरी स्काई ब्लू 2022 चेवी सिल्वरैडो ट्रक चलाता हूं। 6'5" होने के कारण, यह एकमात्र ऐसा वाहन है जिसमें मैं शारीरिक दर्द महसूस किए बिना फिट हो सकता हूं। मेरे ट्रक में मेरे पास अद्भुत मात्रा में जगह है। मैं फिर कभी एसयूवी या कार चलाने के लिए वापस नहीं जाऊंगा!

  2. मेरे पास तीन भारतीय मोटरसाइकिलें हैं। नहीं, मैं बाइकर नहीं हूँ! मैं सिर्फ फुर्सत के लिए सवारी करता हूं।

  3. अगर मैं कोई अन्य खेल कर सकता था, तो वह फिगर स्केटिंग होगा!